Free Keyword Research Tool With Search Volume in India 2021 [ Latest ]

Free Keyword Research Tool With Search Volume in India 2020 : Hello दोस्तो आज के इस आर्टिकल में में आपको बताऊंगा कि आप कैसे अपने  ब्लॉग के लिए फ्री में अच्छे से अच्छे कीवर्ड पे ब्लॉग लिख सकते है। 


जब भी हम ब्लॉगिंग करने का सोचते  है हम ब्लॉग तो create कर लेते  है पर  समझ में नहीं आता कि आर्टिकल किस टॉपिक पे लिखे, इसी मुश्किल को कम करने के लिए हम Keyword Research Tool प्रयोग करते है  जो हमे बताता है की आप जिस टॉपिक पे ब्लॉग लिख रहे है या लिखने को  सोच रहे है उसपे Search Traffic कितना है। कितने लोग ऐसे टॉपिक के बारे में  सर्च करते है। 

Keyword Tool आपको यह भी बताता है कि आप जिस टॉपिक पे लिख रहे है उसपे Search Difficulty कितनी है।  यह आपको तरह के आइडियाज देता  है ।।

मैं आपको टॉप 3 Keyword Research Tool बताऊंगा जो आपको फ्री में  Keyword  बताएगा जो आपके ब्लॉग को Google Search Result में टॉप में लाने में सहायता करेगा।।
आर्टिकल स्टार्ट करते है

1. Ubbersuggest  यह एक कमल का साइट है है इस साइट पे जाने के बाद आपसे सिग्न इन करने के लिये कहेगा आप Google  ID  से  आसानी से Sign in कर सकते है उसके बाद  आप Ubbersuggest साइट में मेंबर बन जाएंगे। 
फिर आप कोई भी टॉपिक सर्च कर सकते है जिसपे आप ब्लॉग या आर्टिकल लिखना चाहते है उस टॉपिक पे Search Difficulty ,Search Volume  बाकी सब चीज़ें आसानी से देख सकते है ।।

ubber suggest keyword researcher stool neil patel
Image Source- Google।Image by- Ubbersuggest



2. Google Keyword Planner भी एक अच्छा साइट है जो आपको कई तरह के keyword बताएगा जिससे आप अपने ब्लॉग के टॉपिक के लिए keywords आइडियाज ले सकते है।।

Keyword researcher tool keyword plannner google
Image Source- Google।Image by-Keyword Planner


3. Keywordeverywhere यह भी एक एक कमाल का वेबसाइट है  इसका extension आप simply  google chrome के web  store  से डाउनलोड कर सकते है वो भी फ्री में । 
डाउनलोड करने के लिए लिए गूगल Web स्टोर में जाकर आपको keywords everywhere  search  करना होगा और फिर ये सर्च रिजल्ट में आ जायेगा उसके बाद आप simply ऐड तो क्रोम कर ले। 
आप जब भी कोई टॉपिक google पे search करेंगे ये उससे मिलता-जुलता  बहुत सरे टॉपिक शो करेगा और उन सभी टॉपिक पे Search Volume  भी बताएगा। 

keywordeverywhere tool
Image Source- Google।Image by-Keywordeveywhere



आशा करता हु आपको ये मेरा आर्टिकल अच्छा लगा अच्छा लगा तोह कमेंट जरुर करे 



 इसे ज्यादा से ज्यादा शेयर करे। 


Post a Comment

Please do not enter any spam comment in the comment box.

Previous Post Next Post